AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

गौसेवा आयोग चेयरमैन का गौशाला कमेटी ने किया जोरदार अभिनंदन प्रदेश की सड़कों पर एक भी बेसहारा गौवंश नहीं दिखेगा: श्रवण गर्ग

abslm 10/9/2023 एस• के• मित्तल   

सफीदों,      नगर के जींद रोड़ स्थित श्री गौशाला एसोसिएशन में शनिवार को अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। यह आयोजन मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा हरियाणा गौसेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग के आगामी 3 वर्षों के लिए सेवा विस्तार को लेकर आयोजित किया गया। इस मौके पर बतौर मुख्यातिथि हरियाणा गौसेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग ने शिरकत की। वहीं विशिष्टातिथि के रूप में नगरपालिका चेयरपर्सन प्रतिनिधि संजय अधलखा बिट्टा मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता गौशाला कमेटी के अध्यक्ष शिवचरण कंसल ने की। गौशाला के सचिव संजय देशवाल ने आए हुए अतिथियों व गणमान्य लोगों का स्वागत किया। इस मौके पर गौशाला कमेटी व गणमान्य लोगों ने चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग को पगड़ी पहनाकर व शॉल औढ़ाकर जोरदार अभिनंदन किया और उनके सेवा विस्तार के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद किया। इस मौके पर गौशाला कमेटी ने चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग के सम्मुख सड़कों से गौवंश हो हटाने, गौचराण की भूमि अवैध कब्जों से मुक्त करवाने व गौशाला को ग्रांट उपलब्ध करवाने की मांग रखी। जिस पर चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग ने गौशाला को दो लाख रूपए ग्रांट देने की घोषणा की।

अपने संबोधन में चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग ने कहा कि सरकार व आयोग ऐसी योजना पर काम कर रहा है कि प्रदेश की सड़कों पर कोई भी बेसहारा गौवंश ना दिखे। यह योजना अंतिम चरण में है और जिस दिन यह योजना लागू हो जाएगी उसी दिन सड़कों पर कोई भी गौवंश नहीं दिखेगा। अस्थाई व्यवस्था के रूप में फिलहाल प्रशासन व पालिका को दिशा-निर्देश देकर गौवंश को गौशालाओं व नंदीशालाओं में आश्रय दिया जा रहा है। उन्होंंने कहा कि सरकार ने गौशालाओं को भूमि उपलब्ध करवाने की भी योजना शुरू कर दी है। इस योजना के तहत गौशालाओं में गौवंश की संख्या के हिसाब से भूमि 20 वर्षों की लीज पर प्रदान की जा रही है। कोई भी रजिस्टर्ड गौशाला अपने इलाके के संबंधिक अतिरिक्त उपायुक्त को आवेदन दे सकती है। उन्होंने कहा कि सरकार व गौसेवा आयोग गौशालों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कार्य कर रहा है। वहीं गौशालाओं में नस्ल सुधार पर विशेष जोर दिया जा रहा है। गौशालाओं को विशेष नस्ल के सांड उपलब्ध करवाएं जा रहे हैं। कार्यक्रम के समापन पर गौशाला कमेटी के अध्यक्ष शिवचरण कंसल व सचिव संजय देशवाल ने चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

फोटो कैप्शन 9एसएफडीएम3.: गौसेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग का अभिनंदन करते हुए गौशाला कमेटी के पदाधिकारी व गण्यमान्य लोग।

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है