AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

नहर में नहाने उतरा युवक, डूबकर मौत गांव डिडवाड़ा में खेलने के लिए आया था फाग

abslm 7/3/2024 एस• के• मित्तल   

सफीदों,  उपमंडल में गांव अंटा के निकट देर सांय हांसी ब्रांच नहर में एक युवक नहर में नहाने के लिए उतर गया और पानी के आगोश में समा गया। युवक के डूबने की खबर पाकर काफी तादाद में ग्रामीण मौके पर जमा हो गए और युवक की नहर में खोज शुरू की। देर रात तक तो युवक का कोई अतापता नहीं चल पाया लेकिन मंगलवार सुबह युवक का शव नहर में काफी खोजबीन के बाद मिल गया। 

मामले की सूचना सफीदों पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसे सफीदों के नागरिक अस्पताल पहुंचाया। मृत्तक युवक की पहचान सावन (22) निवासी महमूदपुर (सोनीपत) के  रूप में हुई है।
मिली जानकारी के अनुसार गांव महमुदपुर (सोनीपत) का सावन सोमवार को उपमंडल के गांव डिडवाड़ा में अपने दोस्तों के साथ फाग खेलने के लिए आया हुआ था। फाग खेलने के बाद वह अपने दोस्तों के साथ गांव अंटा के पास स्थित हांसी ब्रांच नहर में नहाने के लिए आया। वह नहाने के लिए नहर में उतरा लेकिन वह अचानक नहर में डूब गया। मामले की जानकारी ग्रामीणों, परिजनों व पुलिस को दी गई।
सूचना पाकर काफी तादाद में ग्रामीण व परिवार के लोग मौके पर पहुंचे और उधर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई। सांय को ही सावन को तलाशने के लिए ग्रामीणों व परिजनों ने नहर में सर्च अभियान चलाया लेकिन देर रात तक कोई सफलता हासिल नहीं हुई। उसके बाद मंगलवार सुबह फिर से सर्च अभियान शुरू किया गया। काफी मशक्कत के बाद सुबह सावन का शव हांसी ब्रांच नहर में गांव अंटा के पास से ही मिल गया। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसे सफीदों के नागरिक अस्पताल में पहुंचाया।

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर व आवश्यक कार्रवाई करके परिजनों को सौंप दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही थी। अस्पताल परिसर में परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। मृत्तक युवक के पिता ने इस मामले में हत्या के आरोप लगाते हुए कहा कि वह गांव के ही कुछ दोस्तों के साथ पास में ही किसी दुकान पर जाने की बात कहकर आया था लेकिन वे उसे गांव डिडवाड़ा लेकर आ गए और उन्हे कोई खबर नहीं की। हमने सावन का फोन मिलाया तो दूसरी तरफ से कोई उत्तर नहीं मिला। पिता का आरोप का था कि उसके दोस्तों ने ही सावन को नहर में डूबोकर मारा है। बताया जाता है कि सावन गुरूग्राम स्थित किसी फैक्ट्री में काम करके अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहा था।
 
फोटो कैप्शन 26एसएफडीएम1.: रोते बिलखते पिता को संभालते हुए परिजन।
फोटो कैप्शन 26एसएफडीएम2.: मृत्तक सावन का फाईल फोटो।
फोटो कैप्शन 26एसएफडीएम3.: नहर से निकाला गया सावन का शव।
फोटो कैप्शन 26एसएफडीएम4.: आवश्यक कार्रवाई करती हुई पुलिस।

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है