AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

विद्यार्थियों ने किया भक्ति योग आश्रम व प्राकृतिक चिकित्सालय का दौरा दौरे में विद्यार्थियों ने प्राकृतिक चिकित्सा व जीवन पद्दति के बारे में जाना

abslm 28/3/2024  एस• के• मित्तल 

सफीदों,  उपमंडल के गांव सरनाखेड़ी स्थित भक्ति योग आश्रम में बने महामृत्युंजय प्राकृतिक चिकित्सालय का गवर्नमेंट सीनियर सैकेंडरी स्कूल कुरूक्षेत्र के विद्यार्थियों दौरा किया। विद्यार्थियों के दल का नेतृत्व स्कूल के प्रिंसिपल डा. सचिंद्र कुमार कौड़ा ने किया। बच्चों के दल का आश्रम में पहुंचने पर साध्वी आराधिका सरस्वती ने स्वागत किया। साध्वी आराधिका सरस्वती ने विद्यार्थियों को चिकित्सालय व आश्रम का भ्रमण करवाया और उन्हे प्राकृतिक चिकित्सा के महत्व व प्राकृतिक जीवन शैली से अवगत करवाया।

 साध्वी आराधिका सरस्वती ने बताया कि प्राकृतिक चिकित्सा, प्रकृति में मौजूद तत्वों का इस्तेमाल करके रोग के मूल कारण को खत्म करने की एक रचनात्मक विधि है। यह एक चिकित्सा पद्धति होने के साथ-साथ, शरीर में मौजूद प्राकृतिक तत्वों के अनुरूप एक जीवनशैली भी है। प्राकृतिक चिकित्सा शरीर के हर पहलू का इलाज करती है। उन्होंने कहा कि मनुष्य प्रकृति से दूर होता जा रहा है और भौतिकवाद का अंधाधुंध अनुसरण कर रहा है जिसके कारण कई बीमारियों से ग्रसित हो रहा है। प्राकृतिक जीवन शैली से ही वह स्वस्थ रह सकता है।

 
फोटो कैप्शन 27एसएफडीएम1.: आश्रम में पहुंचा विद्यार्थियों का दल।

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है