AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

गैर आबाद सैक्टर मरे हुए मुर्गें व सड़े हुए अंडे डालने का बना ठिकाना वातावरण हुआ प्रदूषित व लोगों का जीना हुआ दूभर

abslm 27/3/2024 एस• के• मित्तल   


सफीदों,  नगर के गैर आबाद हुडा सैक्टर 8 को अनेक हैचरी व पोल्ट्री संचालकों ने मरे हुए मुर्गें व सड़े हुए अंडे डालने का ठिकाना बना लिया है। जिसके कारण इससे पैदा हो रही दुर्गंध ने यहां पर आसपास के निवासियों का जीना व राहगीरों का निकलना मुश्किल हो गया है। इन मरे हुए मुर्गों व अंडो के कारण चारो और गंदगी व बदबू का आलम है तथा मक्खियों ने भी वहां पर अपना जमावड़ा बना लिया है। 

बताया जाता है कि यह सिलसिला पिछले कई महीनों से लगातार चल रहा है। स्थानीय निवासियों ने कई बार नगरपालिका के अधिकारियों को मौखिक तौर पर भी अवगत कराया लेकिन नगरपालिका द्वारा समस्या के निपटान के लिए कोई कदम नहीं उठाया। यहां के निवासी वीरेंद्र सैनी, अनिल कुमार, वीरेंद्र कुंडू व प्रदीप कुमार ने बताया कि वह हर रोज सुबह जल्दी उठकर वहां टहलने के लिए जाते थे लेकिन अब बदबू व गंदगी के कारण उन्होंने इस ओर सैर पर जाना बंद कर दिया है क्योंकि इस क्षेत्र की आबो हवा इस कदर दूषित हो चुकी है कि कोई गंभीर बीमारी फैलने का अंदेशा पैदा हो गया है। 
उनका मानना है कि पिछले कई महीनों से कोई सुबह 4 से 5 के बीच खराब अंडे से ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर आता है व वहां खाली करके चला जाता है। अब यह बदबू व इससे पैदा हुई मक्खियां आवासीय क्षेत्र को भी प्रभावित करने लग गई हैं। वहीं यहां पर पड़े हुए अंडों व मरे हुए मुर्गों को खा-खाकर आवारा कुत्ते खुंखार हो गए हैं तथा वे लोगों को काटने लगे हैं। इस मामले में पशुपालन विभाग में वैटनरी सर्जन विक्रम ने कहा कि  उनके संंज्ञान में मामला नहीं है। अगर कोई लिखित शिकायत आती है तो कार्रवाई की जाएगी।
 
फोटो कैप्शन 26एसएफडीएम7व8.: हुडा सैक्टर में पड़े हुए मरे हुए मुर्गें व सड़े हुए अंडे।

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है