AABSLM

हमारी साइट में अपने समाचार सबमिट के लिए संपर्क करें

जो व्यक्ति राधे राधे मंत्र का जाप करता हैं उस से नकारात्मकता, बुरी शक्तियां, आसुरी प्रवृत्तियां दूर रहती हैं

abslm  12/09/2024 lxman singh  


जो व्यक्ति राधे राधे मंत्र का जाप करता हैं उस से नकारात्मकता, बुरी शक्तियां, आसुरी प्रवृत्तियां दूर रहती हैं। और उसे किसी भी प्रकार की चिंता नहीं घेर पाती हैं एवं मानसिक पीड़ा से मुक्ति मिलती हैं। ये शब्द लायन्स क्लब सिरसा अमर के संस्थापक अध्यक्ष स्वामी रमेश साहुवाला ने स्थानीय वैश्णों देवी मदिर में राधा अश्टमी के अवसर पर बतौर मुख्यातिथी व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि भगवान श्री कृष्ण उस भक्त की पुकार सबसे पहले सुनते हैं जो राधे-राधे मंत्र का नाम लेते हैं इसलिए जहां पर राधे जी का नाम होगा वहां श्री कृष्ण स्वयं चले आएंगे।

श्री साहुवाला ने कहा कि राधा नाम का मतलब धन सम्पन्नता, भौतिक, ऊर्जा, प्रेरणा होता हैं वहीं इसका अर्थ आराधना और उपासना हैं इसलिए शास्त्रों में राधा नाम को अपने आप में एक सिद्ध मंत्र बताया गया हैं जिसको बोलने से व्यक्ति को सभी पापों से मुक्ति मिल जाती हैं तथा मृत्यु के बाद जन्म-मरण के चक्र से भी छुटकारा मिल जाता हैं और उसे मोक्ष की प्राप्ति होती हैं। इसलिए हमें हर वक्त राधे-राधे मंत्र का जाप करना चाहिए।

इस अवसर पर श्री मति नीना कालड़ा ने कहा कि राधाश्टमी का व्रत करने से राधा जी के साथ भगवान श्री  कृष्ण   की कृपा भी मिलती हैं तथा राधा जी को प्रेम की दीवानी व प्रकृति की देवी माना जाता हैं तथा इससे भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। उन्होंने कहा कि किशोरी जी की पूजा अर्चना करके उनको भोग लगाना चाहिए तथा राधा रानी व ठाकुर जी दोनों का विषेश रूप से श्रृंगार करना चाहिए।

इससे पूर्व मंदिर के संचालक पंडित संजीव शर्मा ने मुख्यातिथी स्वामी रमेश साहुवाला को तिलक लगाकर अभिनन्दन किया। इस अवसर पर पंडित गोपाल दास शास्त्री, मनमोहन शर्मा, श्री मति शशी बाला, प्रेम कुमार, बिमला देवी, नीना कालड़ा, संजीव शर्मा ने मुख्यातिथी स्वामी रमेश साहुवाला को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित

निवेदन :- अगर आपको लगता है की ये लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप निसंकोच इसे अपने मित्रो को प्रेषित कर सकते है